फलाफल विद हुमुस इन पिटाब्रेड एक लेबनीज डिश
Last Updated  07:01 AM [19/01/2016]

फलाफल विद हुमुस इन पिटाब्रेड एक लेबनीज डिश है जिसे स्नैक के रूप में सर्व किया जाता है। लेबनीज फूड की खासियत होती है कि इसमें ज्यादातर खाना ऑलिव ऑयल (जैतून का तेल) में पकाया जाता है जिसकी सामग्री में नींबू और लहसुन का प्रयोग जरूर होता है। हुमुस मिस्र की लोकप्रिय डिप है जिसका सबसे ज्यादा प्रयोग पिटाब्रेड के साथ होता है। इस स्नैक को आप शाम के समय चाय या कॉफी के साथ ले सकते हैं।

सामग्री : दो कप काबुली चना। नमक, कालीमिर्च।3-4 लहसुन की कली। हरीमिर्च, धनिया, पुदीना, नींबू। ब्रेड क्रम, पनीर, चीज। 2-3 चम्मच तिल का पेस्ट व ऑलिव ऑयल। प्याज, पत्तागोभी, टमाटर व पिटा ब्रेड। तलने के लिए तेल।

ऐसे बनाएं टेस्टी स्नैक्स-फलाफल बनाने के लिए एक कप काबुली चने को 8-10 घंटे के लिए भिगो दें। इसे उबालकर मिक्सी में पीस लें। मिश्रण में नमक, कालीमिर्च, लहसुन, हरीमिर्च, धनिया, पुदीना, नींबू का रस, ब्रेड क्रम व पनीर मिलाकर छोटी-छोटी टिक्की बनाकर फ्राई कर लें। अब हमस बनाने के लिए एक कप उबले हुए काबुली चने में तिल का पेस्ट, 4-5 लहसुन, नमक व 2-3 चम्मच ऑलिव ऑयल व थोड़ा पानी मिलाकर मिक्सी में पीस लें। पिटाब्रेड को बीच से काटकर अंदर हमस लगा दें। अब इसमें प्याज के लच्छे, बारीक कटी पत्तागोभी, टमाटर के स्लाइस और फलाफल की फिलिंग कर दें। अब इसके ऊपर कसी हुई चीज को स्प्रेड कर दें। तैयार है ’फलाफल विद हमस इन पिटाब्रेडÓ।

Add New Comment

 
 
 
 
 
 
POPULAR STORIES
BUSINESS AND FINANCE